हैरी ब्रूक निजी कारणों से इंग्लैंड के भारत के पूरे टेस्ट दौरे से बाहर रहेंगे

Last Updated 21 Jan 2024 04:39:10 PM IST

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे में शामिल नहीं होंगे। इसमें कहा गया है कि ब्रुक, जो अबू धाबी में भारत दौरे के लिए इंग्लैंड के तैयारी शिविर में थे, भारत नहीं जाएंगे और एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी का नाम उचित समय पर रखा जाएगा।


हैरी ब्रूक

इंग्लैंड को 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व रविवार को हैदराबाद पहुंचना है।“हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के भारत दौरे से तत्काल प्रभाव से स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं। वह भारत नहीं जाएंगे, ब्रुक परिवार इस दौरान सम्मानपूर्वक गोपनीयता का अनुरोध करता है। “इसके आलोक में, ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे गोपनीयता की उनकी इच्छा का सम्मान करें और उनके निजी स्थान में घुसपैठ करने से बचें। ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि इंग्लैंड के चयनकर्ता उचित समय पर दौरे के लिए एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी की पुष्टि करेंगे।

पिछले डेढ़ साल से टेस्ट क्रिकेट खेलने के दौरान ब्रूक इंग्लैंड के लिए चमकते सितारों में से एक रहे हैं। 12 टेस्ट मैचों में उनका औसत 62.16 है, जिसमें उन्होंने 91.76 के स्ट्राइक रेट से 1181 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और सात अर्द्धशतक शामिल हैं। दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे में उन्हें ब्रेकआउट मोमेंट मिला, जहां उन्हें पांच पारियों में 93.60 की औसत से 468 रन बनाने और शानदार 153 रन सहित तीन शतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड के चयनकर्ता इंग्लैंड लायंस टीम के बल्लेबाजों पर गौर कर सकते हैं, जो इस समय भारत 'ए' के ​​खिलाफ श्रृंखला के लिए अहमदाबाद में हैं, यह देखने के लिए कि ब्रुक के लिए उपयुक्त प्रतिस्थापन कौन हो सकता है। कप्तान जोश बोहनोन, जिन्होंने पिछले हफ्ते भारत ए के खिलाफ शतक बनाया था, जेम्स रीव और डैन मूसली मध्य क्रम के अन्य बल्लेबाजी विकल्प हैं। मुख्य टेस्ट टीम में, जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं जो विकेटकीपर भी हैं। 25 जनवरी को हैदराबाद में पहले मैच के बाद, भारत और इंग्लैंड श्रृंखला के अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में खेलेंगे।

 

 

आईएएनएस
अबू धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment