टी20 विश्व कप 2024 के लिए रोहित होंगे कप्तान: आकाश चोपड़ा

Last Updated 07 Jan 2024 03:43:15 PM IST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उम्मीद जताई है कि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या के साथ चल रही फिटनेस चुनौतियों के कारण इस ऑलराउंडर के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।


रोहित शर्मा

हार्दिक 19 अक्टूबर से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं। वह वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गए थे। इस चोट के कारण उन्हें वर्ल्ड कप और बाद में कई सीरीज से भी बाहर बैठना पड़ा। हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला, दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "हार्दिक शायद कप्तान नहीं होंगे क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर एक मसला है। आप वर्तमान में नहीं खेल रहे हैं। विश्व कप में आपका टखना मुड़ गया था। आप अफगानिस्तान श्रृंखला नहीं खेल रहे हैं। किसी भी हाल में टेस्ट नहीं खेलोगे तो सीधे आईपीएल खेलोगे। इसलिए यह सब उनके खिलाफ जा रहा है।

"मुझे लगता है कि रोहित शर्मा टी20 कप्तानी करेंगे और टी20 विश्व कप 2024 के लिए भी कप्तान होंगे। यदि आपने टी20 विश्व कप 2022 के बाद यह सवाल पूछा होता, तो यह लगभग तय था कि वह कप्तान नहीं होंगे, लेकिन वर्तमान में चीजें काफी अलग हैं।"वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप इस साल 1 जून से 29 जून तक होने वाला है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा। टूर्नामेंट का उसका दूसरा मैच 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment