WTC Final 2023: विराट कोहली समेत इन खिलाड़ियों की पहली बैच इंग्लैंड के लिए होगी रवाना

Last Updated 22 May 2023 04:46:53 PM IST

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को तड़के इंग्लैंड रवाना होंगे।


कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथी मोहम्मद सिराज भी उसी उड़ान से लंदन पहुंचेंगे। इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल तथा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के अलावा राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल सात से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा,‘‘ खिलाड़ी दो या तीन जत्थों में इंग्लैंड पहुंचेंगे। पहला जत्था कल सुबह चार बचकर 30 मिनट पर रवाना होगा।’’

जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं।

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं।

भारत के अधिकतर खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल में खेलने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए उतरेंगे जबकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल खिलाड़ियों में से केवल तीन खिलाड़ी ही इस टी20 लीग में खेल रहे थे।

भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी में उपविजेता रहा था। वह पिछले 10 वर्षों में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment