ICC ने अंपायर जतिन कश्यप पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, 14 दिनों में मांगा जवाब

Last Updated 22 May 2023 03:44:19 PM IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ‘‘2022 में हुए अंतरराष्ट्रीय मैचों’’ की जांच के बाद सोमवार को बठिंडा के अंपायर जतिन कश्यप पर भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया।


आईसीसी ने अंपायर जतिन कश्यप पर आईसीसी एंटी करप्शन कोड के दो मामलों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

क्रिकेट के शासी निकाय द्वारा कश्यप पर लगाए गए आरोप 2022 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों की जांच के बाद आए हैं। आईसीसी के अनुसार, कश्यप पर कोड के अनुच्छेद 2.4.6 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जो संभावित भ्रष्टाचार के संबंध में एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच में सहयोग करने के लिए विफलता या इनकार करने के लिए है।

संहिता के तहत आचरण, जिसमें (बिना किसी सीमा के) एसीयू द्वारा अनुरोधित किसी भी जानकारी और/या दस्तावेजीकरण को जांच के लिए पूरी तरह से प्रदान करने में विफल होना शामिल है।

आईसीसी ने आगे कहा कि कश्यप पर संहिता के अनुच्छेद 2.4.7 के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया है, जो संहिता के तहत संभावित भ्रष्ट आचरण के संबंध में एसीयू की जांच में बाधा डालने या देरी करने के बारे में है जिसमें छुपाना, छेड़छाड़ करना शामिल है। या किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को नष्ट करना जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकता है और/या जो कि संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के साक्ष्य की खोज का सबूत हो सकता है।

कोड आर्टिकल 4.6.6 के अनुसार, आईसीसी ने कहा कि कश्यप के पास आरोपों का जवाब देने के लिए 19 मई से 14 दिन का समय है।

आईएननस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment