PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम ने कराची टेस्ट में तोड़े कई रिकॉर्ड

Last Updated 26 Dec 2022 04:45:01 PM IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती टेस्ट में मेजबान टीम को एक अनिश्चित स्थिति से उबारने के लिए अर्धशतक लगाकर कुछ रिकॉर्ड बनाए।


न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम ने कराची टेस्ट में तोड़े कई रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

अब उनके पास एक कैलेंडर वर्ष में पाकिस्तान के बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन और एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक अर्धशतक या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। पाकिस्तान के कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट की पहली पारी में मोहम्मद यूसुफ द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रनों के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

अब उनके पास पाकिस्तान के एक बल्लेबाज द्वारा एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है, जो 2006 में मोहम्मद यूसुफ के कुल 2435 रनों से आगे निकल गए थे। तीसरे स्थान पर सईद अनवर हैं, जिन्होंने 1996 में 43 मैचों में 2296 रन बनाए थे।

अर्धशतक का मतलब यह भी है कि अब वह एक कैलेंडर वर्ष में 50 या उससे अधिक के सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड रखते हैं। यह बाबर का 25वां 50 से अधिक स्कोर था, जो 2005 में रिकी पोंटिंग के 24 के रिकॉर्ड को पार कर गया।

इस साल टेस्ट क्रिकेट में टीम के विपरीत भाग्य के बावजूद, कप्तान ने नौ मैचों में 1000 से अधिक रन बनाकर इस प्रारूप में चमक बिखेरी है। इस कैलेंडर वर्ष में, केवल तीन अन्य बल्लेबाज ही टेस्ट में चार अंकों का आंकड़ा छूने में सफल रहे हैं।

28 वर्षीय बल्लेबाज आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं।
 

आईएएनएस
कराची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment