एशिया कप से बाहर हुए शाहीन शाह

Last Updated 21 Aug 2022 06:57:20 AM IST

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गये हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी।


पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी

पीसीबी ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, नयी स्कैन और रिपोर्ट के बाद पीसीबी चिकित्सीय परामर्श समिति और स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा शाहीन शाह आफरीदी को 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है। इसका मतलब है कि शाहीन एसीसी टी-20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू  सीरीज से बाहर हो गये हैं।  

बयान में कहा गया, हालांकि अक्टूबर में न्यूजीलैंड में होने वाली टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में शाहीन की वापसी की उम्मीद है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2022 का आयोजन होना है।

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट में फीलिं्डग करते हुए शाहीन के दाएं घुटने में चोट आयी थी, जिसके बाद से उनका उपचार जारी है।

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, ‘मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं, लेकिन वह बहादुर युवक हैं जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए दृढ़ता से वापस आने की कसम खाई है। उन्होंने रॉटरडम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है, लेकिन अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।

उन्होंने कहा, पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।
पीसीबी ने बताया कि शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के दौरान टीम के साथ ही रहेंगे। एशिया कप के लिए शाहीन के प्रतिस्थापन की घोषणा शीघ ही की जाएगी। पाकिस्तान टीम सोमवार को रोटरडम से दुबई पहुंचेगी।

वार्ता
रोटरडम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment