Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

19 Aug 2022 02:10:35 PM IST
Last Updated : 19 Aug 2022 02:16:16 PM IST

लगभग चार साल के लंबे इंतजार के बाद क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की 17 सितंबर से शुरू हो रहे लीग के दूसरे सत्र में भाग लेने की पुष्टि की।

बाएं हाथ के गंभीर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे, जिसने उन्हें भारत के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक बना दिया। गंभीर ने एलएलसी सीजन दो के साथ अपने जुड़ाव पर कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर होने को लेकर उत्साहित हूं। विश्व क्रिकेट की चमक के साथ एक बार फिर कंधे मिलाना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।"

वह 2007 में पुरुषों के टी20 विश्व कप और 2011 में पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप के उद्घाटन सीजन में भारत की विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रहे हैं। गंभीर को 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन का शीर्ष स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी याद किया जाता है।

गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने 4,154 टेस्ट रन के अलावा सीमित ओवरों के क्रिकेट में 6,170 रन बनाए। उन्होंने अपनी कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता बनाया।

लीग ने क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन और जैक्स कैलिस जैसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को जोड़ा है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी सीजन छह भारतीय शहरों, कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाने वाला है। लीग ने यह भी घोषणा की थी कि भारत महाराजाओं और विश्व दिग्गजों के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत का नेतृत्व करेंगे जबकि विश्व टीम की कप्तानी 2019 विश्व कप विजेता कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व सफेद गेंद वाले कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। इसके बाद एलएलसी का दूसरा सीजन 17 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगा।


आईएएनएस
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212