रोहित शर्मा की कप्तानी पर बोले गांगुली- बेहतर परिणाम के लिए उन्हें थोड़ा समय दें

Last Updated 18 Aug 2022 03:53:33 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की दूसरों से तुलना करने से परहेज करने के लिए कहा।


सौरव गांगुली ने कहा है कि प्रत्येक कप्तान का खेल को लेकर अलग नजरिया होता है और टीम में कप्तानी करने का उनका अपना तरीका होता है। पूर्व कप्तान ने कहा कि रोहित शर्मा में दूसरे कप्तानों से कुछ अलग नेतृत्व के गुण हैं। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में रोहित का रवैया शांत और संयमित है और उन्हें बेहतर परिणाम देने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

"रोहित शर्मा का रवैया थोड़ा शांत है। वह चीजों को बहुत ही शांत और व्यवस्थित तरीके से करना चाहते हैं। वह हर समय जल्दी में नहीं होते, वह चीजों को बहुत सतर्क तरीके से लेते है।"

महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार तरीके से कप्तानी को संभाला, फिर विराट कोहली आए, जिनका शानदार रिकॉर्ड है। वह एक अलग तरह के कप्तान थे, उन्होंने चीजों को अलग तरह से किया। हर व्यक्ति अलग है, मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता, हर किसी का नेतृत्व करने का अपना तरीका होता है।

व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण, रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज पर 3-0 से एकदिवसीय श्रृंखला जीत में भारत की कप्तानी नहीं की। उनकी अनुपस्थिति में, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए कदम बढ़ाया और शानदार प्रदर्शन किया।

गांगुली रोहित से प्रभावित थे और उन्होंने कहा कि उन्हें एमएस धोनी और कोहली की पसंद के साथ तुलना करने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।

भारतीय फुटबॉल पर फीफा के प्रतिबंध के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, "मैं फुटबॉल से नहीं खेलता इसलिए मैं उस सवाल का जवाब नहीं दे पाऊंगा। लेकिन मुझे लगता है कि हर खेल निकाय में एक प्रणाली होती है, हर खेल निकाय के अपने नियम और कानून होते हैं। बीसीसीआई में भी हमारे नियम और प्रोटोकॉल हैं।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment