एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Last Updated 23 May 2022 05:33:46 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के परिवार ने कहा कि 27 मई को यहां रिवरवे स्टेडियम में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साइमंड्स की 14 मई को 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।


एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि इयान हीली, एडम गिलक्रिस्ट, डैरेन लेहमैन, जिमी माहेर और पूर्व महिला टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट जैसे ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी कार्यक्रम में साइमंड्स के लिए कुछ शब्द कहेंगे।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि, "एंड्रयू साइमंड्स के जीवन के यादगार पलो को याद किया जाएगा, जिसमें उनके कई साथी उन्हें याद करेंगे।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिवरवे स्टेडियम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गाबा में किया जाएगा, जो कि दिवंगत क्रिकेटर का पुराना घरेलू मैदान क्वींसलैंड है।

साइमंड्स क्वींसलैंड में एलिस रिवर ब्रिज के पास हेर्वे रेंज रोड पर गाड़ी चला रहे थे, तभी उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मृत्यु हो गई थी।

साइमंड्स ने अपने देश के लिए 26 टेस्ट मैचों में बल्ले से 40.61 का औसत निकाला, लेकिन शायद सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने कारनामों के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने 198 एकदिवसीय मैचों में छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए, जबकि अपनी आसान ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 133 विकेट भी झटके।

2003 के विश्व कप में साइमंड्स सुर्खियों में आए और जोहान्सबर्ग में नाबाद 143 रनों के साथ पाकिस्तान को हरा दिया और उसके बाद फाइनल में भारत को हराने में मदद की।

एंड्रयू वेस्ट इंडीज में 2007 विश्व कप में विजयी विश्व कप का भी हिस्सा थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तब अपने चौथे 50 ओवर के विश्व कप खिताब का दावा किया था। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 337 रन और आठ विकेट लिए।

मार्च में थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से चैंपियन लेग स्पिनर शेन वार्न की मृत्यु के बाद 2022 में दुखद निधन के बाद उनकी मृत्यु ऑस्ट्रेलिया के दूसरे प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। पूर्व विकेटकीपर रॉड मार्श का भी इस साल की शुरूआत में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

आईएएनएस
टाउन्सविले


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment