आईपीएल : राजस्थान ने दिल्ली को दिया 161 रनों का लक्ष्य, अश्विन ने लगाया अर्धशतक

Last Updated 11 May 2022 11:14:51 PM IST

आर अश्विन (50) और देवदत्त पडिक्कल (48) की अच्छी बल्लेबाजी की वजह से यहां डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 161 रनों का लक्ष्य दिया।


आईपीएल : राजस्थान ने दिल्ली को दिया 161 रनों का लक्ष्य, अश्विन ने लगाया अर्धशतक

राजस्थान ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 160 रन बनाए। दिल्ली की ओर से मिशेल मार्श, चेतन सकारिया और एनरिक नॉर्टजे ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धीमी रही, क्योंकि उन्होंने एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (7) सकारिया की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, तीसरे नंबर पर भेजे गए आर अश्विन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। वहीं, दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल सभंलकर खेलते नजर आए। लेकिन राजस्थान को 54 रनों पर दूसरा झटका जायसवाल (19) के रूप में लगा, जब वह मार्श की गेंद पर हिट करते हुए ललित यादव को कैच थमा बैठे।

चौथे नंबर पर देवदत्त पडिक्कल ने अश्विन के साथ मिलकर टीम को 12 ओवर के बाद 80 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान, अश्विन ने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्के-चौके लगाए। दूसरे छोर पर पडिक्कल भी जमकर अपने हाथ खोल रहे थे। इसके बाद अश्विन ने 38 गेंदों में अपना आईपीएल का पहला अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में मार्श की गेंद पर वह चार चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।



इसके साथ ही उनके और पडिक्कल के बीच 36 गेंदों में 53 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इस बीच, पडिक्कल ने कई बाउंड्री लगाई। पांचवें नंबर पर आए कप्तान संजू सैमसन (6) नॉर्टजे के शिकार हो गए, जिससे 16.1 ओवर में राजस्थान का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 125 रन हो गया। छठे नंबर पर आए रियान पराग ने नॉर्टजे का छक्के से स्वागत किया। लेकिन 18वें ओवर में सकारिया की गेंद पर पराग (9) ने पॉवेल के हाथों कैच आउट हो गए।

नॉर्टजे ने पडिक्कल (48) को आउट किया, इसके बाद, 20वां ओवर डालने आए शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 रन दिए, जिससे राजस्थान का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन हो गया। रॉस्सी वैन डेर डूसन (12) और ट्रेंट बोल्ट (3) नाबाद रहे। अब दिल्ली को जीतने के लिए 161 रन बनाने होंगे।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment