Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

31 Aug 2021 06:59:46 PM IST
Last Updated : 31 Aug 2021 07:03:59 PM IST

कोहली ठेठ एशियाई बल्लेबाज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में होगी दिक्कतें: पूर्व पाक गेंदबाज आकिब जावेद

विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला अभी तक खामोश रहा है जो कि क्रिकेट जगत में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है।

उन्होंने अब तक पांच पारियों में 24.80 की औसत से 124 रन बनाए हैं। विराट कोहली के बल्लेबाजी पर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने अपना विचार साझा किया है।

जावेद का मानना है कि इंग्लैंड में संघर्ष करना एशियाई बल्लेबाजों की खासियत है।

जावेद ने पाक टीवी डॉट कॉम के यूटूब चैनल पर कहा, कोहली एक एशियाई खिलाड़ी है, वह ऑस्ट्रेलिया में सफल हो सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर या कहीं भी जहां गेंद स्विंग या सीम होती है, उनको समस्या होगी। वहा गेंद को दूर से खेलेंगे क्योंकि उनको नियंत्रित आउटस्विंग खेलने में परेशानी होती है।

जावेद ने कहा कि, कोहली ने इंग्लैंड में अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में पांच मैचों की श्रृंखला में 57.85 की औसत से 593 रन बनाए थे।



इसके अलावा, कोहली 2017/18 में दक्षिण अफ्रीका में भारत की पिछली टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने कठिन परिस्थितियों में तीन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते 286 रन बनाए थे।

इस बीच जावेद ने आगे कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का एयर टाइट डिफेंस उन्हें बीच में ज्यादा देर तक टिके रहने में मदद कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, इन कठिन परिस्थितियों में जो रूट की एयर-टाइट तकनीक उन्हें कोहली से बेहतर बनाती है क्योंकि वह जानते हैं कि गेंद को देर से कैसे खेलना है।

दोनो टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल में गुरुवार से शुरू हो रहा है।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212