आईपीएल 14 : पंजाब ने दिया दिल्ली को 196 रन का लक्ष्य

Last Updated 18 Apr 2021 09:15:29 PM IST

पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 11वें मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट खोकर 195 रन बना लिए।


मयंक अग्रवाल

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (69) और कप्तान लोकेश राहुल (61) की अर्धशतकीय पारी तथा दोनों बल्लेबाज के बीच पहले विकेट के लिए हुई 122 रनों की साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 196 रनों का लक्ष्य दिया।

दिल्ली ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन मयंक और राहुल ने ऋषभ पंत के फैसले को गलत साबित कर दिया। पंजाब ने मयंक के 36 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 और राहुल के 51 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से क्रिस वोक्स, लुकान मेरिवाला, आवेश खान और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिए।

मयंक और राहुल ने पंजाब को दमदार शुरुआत दिलाई। लेकिन बाद के बल्लेबाज इसे आगे नहीं बढ़ा सके। पंजाब की पारी में क्रिस गेल ने 11 और निकोलस पूरन ने नौ रन बनाए जबकि दीपक हुडा 22 और शाहरुख खान 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ हो रहे आईपीएल के 11वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली और पंजाब की टीम का इस सीजन में यह तीसरा मुकाबला है। दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और दिल्ली तथा पंजाब इस मैच से वापसी करना चाहेंगे।

दिल्ली और पंजाब की टीम को दो मैचों में से एक में जीत और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली अंक तालिका में फिलहाल चौथे और पंजाब सातवें स्थान पर है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, आवेश खान और लुकमान मेरिवाला।

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, शाहरूख खान, झाई रिचर्डसन, जलझ सक्सेना, मोहम्मद शमी, रिले मेरेदिथ और अर्शदीप सिंह।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment