बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान जोंस को दी गई श्रद्धांजलि

Last Updated 27 Dec 2020 01:32:59 AM IST

भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट शुरू होने से पहले पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस को उनके घरेलू मैदान एमसीजी पर श्रृद्धांजलि दी।


बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान जोंस को दी गई श्रद्धांजलि

इस मौके पर जोंस की पत्नी , बेटियां और आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एलेन बॉर्डर भी मौजूद थे। जोंस के परिवार और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बॉर्डर ने दूसरे टेस्ट के दौरान चाय ब्रेक पर विदाई में भी भाग लिया। बॉर्डर, जोंस की पत्नी जेन और बेटियां आगस्टा और फोबे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की बाउंड्री से लंबा वॉक किया। उनके हाथ में जोंस की बैगी ग्रीन कैप, सनग्लास और कूकाबूरा बल्ला था।

उन्होंने मैदान के ‘ग्रेट सदर्न स्टैंड’ छोर पर उनकी इन धरोहरों को रखा। बाद में दोनों टीमों के बारहवें खिलाड़ी के एल राहुल (भारत) और जेम्स पेटिंसन (आस्ट्रेलिया) ने इन चीजों को बाउंड्री से सटी एक सीट पर रखा। मैदान पर जमा 30000 दर्शकों ने तालियों के साथ इसका अभिवादन किया।

जोंस का इस साल सितंबर में मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह इंडियन प्रीमियर लीग की कमेंट्री के लिये वहां गए थे। जोंस के आखिरी कुछ घंटों में उनके साथ रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, ‘यह उन्हें एकदम सही श्रृद्धांजलि थी। सभी उन्हें बहुत प्यार करते हैं।’

एजेंसी
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment