टीम इंडिया ने कुश्ती जैसी ड्रिल की, जडेजा का हुआ फिटनेस टेस्ट

Last Updated 25 Dec 2020 01:23:42 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने बृहस्पतिवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल में हिस्सा लिया जिसमें दो खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे।


मेलबर्न : गेंदबाजी अभ्यास करते नवदीप सैनी (दाएं) और साथी गेंदबाज।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया। जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े। यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसम्बर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है।
भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले जडेजा पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी-20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने नेट पर गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लगातार छकाने में सफल रहे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया। वार्म अप के बाद जब खिलाड़ी नेट अभ्यास में व्यस्त थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के थिंक टैंक को अभ्यास के नोट्स की अदला-बदली करते हुए देखा गया। उन्होंने रहाणे के साथ लंबी चर्चा की जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे तीन टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए हैं।
शास्त्री को राहुल के नेट सत्र के बाद उनसे बात करते देखा गया। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया। मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों ने भी एमसीजी पर नेट सत्र में हिस्सा लिया। श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सुरज रणदीव उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे।

 

भाषा
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment