आईपीएल-13 : सुपर ओवर में दिल्ली विजयी

Last Updated 21 Sep 2020 12:57:01 AM IST

सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर आईपीएल-13 में विजयी शुरुआत की।


आईपीएल-13 : सुपर ओवर में दिल्ली विजयी

दिल्ली टीम की जीत के हीरो कगिसो रबाडा रहे, जिन्होंने सुपर ओवर में 2 रन देकर 2 विकेट लिए। दिल्ली को सुपर ओवर का अब तक का सबसे छोटा 3 रन का टारगेट मिला, जिसे टीम ने दूसरी बॉल पर ही हासिल कर मैच जीत लिया। 158 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम 8 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। 55 रन पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई थी।
वहीं, ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन जीत नहीं दिला सके। मयंक ने 89 रनों की पारी खेली। पंजाब को मैच की आखिरी बॉल पर जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद क्रिस जॉर्डन रनआउट हो गए। दूसरी पारी का आखिरी ओवर स्टोइनिस ने किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 13 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋषभ पंत (31) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39) ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। आखिर में मार्कस स्टोइनिस ने 21 बॉल पर 53 रन की पारी खेलकर दिल्ली का स्कोर 8 विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया।

पंजाब के लिए आखिरी ओवर क्रिस जॉर्डन ने किया। इसमें दिल्ली ने 30 रन बनाए। स्टायनिस ने इस ओवर की पहली बॉल पर छक्का जड़ा। अगली गेंद वाइड रही। इसके बाद की लगातार 3 बॉल पर 3 चौके लगाए। ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टोइनिस ने शानदार छक्का जड़ा। आखिरी बॉल जॉर्डन ने नो-बॉल फेंकी, लेकिन दूसरा रन लेने के चक्कर में स्टोइनिस रनआउट हो गए। ओवर की लास्ट बॉल पर नोत्ज्रे ने 3 रन बनाए।
पहली पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उन्होंने शिमरॉन हेटमायर (7), पृथ्वी शॉ (5) और श्रेयस अय्यर (39) को पवेलियन भेजा। अंडर-19 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले रवि बिश्नोई और वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने पंजाब के लिए आईपीएल का डेब्यू मैच खेला। इसमें रवि को 1 और कॉटरेल को 2 विकेट मिले।

एजेंसी
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment