INDvsWI: वनडे सीरीज में चोटिल धवन की जगह मयंक अग्रवाल टीम में शामिल

Last Updated 11 Dec 2019 03:15:31 PM IST

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया।


धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के दौरान सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए बायें घुटने में गहरा कट लग गया था जिससे वह अब तक नहीं उबर पाए हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से भी बाहर हो गए थे।         

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम का मानना है कि धवन के टांके कट गए हैं और उनका घाव भी भर रहा है लेकिन पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने से पहले उन्हें कुछ और समय की जरूरत है।’’ इसमें कहा गया, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को शामिल किया है।’’         

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में खेलेगा।         

अभी डिंडीगुल में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेल रहे कर्नाटक के अग्रवाल चेन्नई में पहले मैच से पूर्व भारतीय टीम से जुड़ेंगे।         

भारतीय टीम में फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी हैं जिन्हें उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ एकदिवसीय मैचों में पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। ऐसे में अग्रवाल को सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।         

इससे पहले अग्रवाल को इंग्लैंड में एकदिवसीय वि कप के दौरान चोटिल विजय शंकर के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।         

बेंगलुरू के अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में शानदार फार्म में हैं और नौ टेस्ट में तीन शतक और इतने ही अर्धशतक की मदद से 67 से अधिक के औसत से 872 रन बना चुके हैं। तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत की संशोधित टीम इस प्रकार हैं:       

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रंिवद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेर कुमार।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment