आस्ट्रेलिया का एशेज पर कब्जा बरकरार

Last Updated 09 Sep 2019 02:28:11 AM IST

तेज गेंदबाज पैट क¨मस (43 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को चौथे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को 185 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली और एशेज पर अपना कब्जा कायम रखा।


मैनचेस्टर : चौथे टेस्ट में जीत दर्ज कर एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार रखने पर जश्न मनाते आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रन का लक्ष्य रखा था।
इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 18 रन से आगे खेलना शुरू किया। क¨मस ने सुबह के सत्र में जेसन रॉय और बेन स्टोक्स के विकेट निकालकर इंग्लैंड पर ऐसा दबाव बनाया जिससे मेजबान टीम उबर नहीं पायी। पहली पारी में दोहरा शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लंच तक अपने चार विकेट 87 रन पर गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम लगातार संघर्ष करती रही और आखिर चायकाल के बाद उसने 197 रन पर घुटने तक दिए। आस्ट्रेलिया को इस जीत से 24 अंक मिले और उसके अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 56 अंक हो गए हैं जबकि इंग्लैंड के इस हार के बाद 32 अंक हैं। इस जीत ने आस्ट्रेलिया का एशेज पर कबा बरकरार रखा। आस्ट्रेलिया ने 2017-18 में अपनी जमीन पर एशेज सीरीज 4-0 से जीती थी।
इंग्लैंड ने सुबह अपनी पारी जब आगे बढ़ाई तो उसे मैच बचाने के लिए पूरा दिन निकालना था। बेन स्टोक्स एक रन बनाकर क¨मस का शिकार बन गए और इसके साथ ही इंग्लैंड की मैच बचाने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई।

वार्ता
मैनचेस्टर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment