Samay Live
05 Jan 2019 10:17:32 AM IST
Last Updated : 05 Jan 2019 01:19:35 PM IST

सिडनी टेस्ट : आस्ट्रेलियाई टीम संकट में फंसी, मंडरा रहा फॉलोऑन का खतरा

आईएएनएस
सिडनी
सिडनी टेस्ट : आस्ट्रेलियाई टीम संकट में फंसी, मंडरा रहा फॉलोऑन का खतरा
सिडनी टेस्ट : दूसरे सत्र में आस्ट्रेलिया संकट में

आस्ट्रेलिया पर यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच में फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

मेहमान टीम द्वारा पहली पारी में बनाए गए विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन के अंत तक छह विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए हैं। खराब रोशनी और बारिश के कारण शनिवार को खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। भारत ने दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। मेजबान टीम भारत से अभी भी 386 रन पीछे है।

आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की और मेजबान टीम ने पहला विकेट 72 के कुल योग पर उस्मान ख्वाजा (27) के रूप में खोया। दिन के पहले सत्र में आस्ट्रेलिया का केवल एक विकेट ही गिरा।

पहला विकेट खोने के बाद आस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई। लंबे समय से क्रीज पर टिके सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (79) को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। हैरिस और मार्नस लाबुसचेग्ने के बीच दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। हैरिस ने अपनी पारी में 120 गेंदों का सामना कर आठ चौके मारे।

शॉन मार्श ज्यादा देर तक टिक नहीं सके, उन्हें भी आठ के निजी स्कोर पर जडेजा ने पवेलियन भेजा। आस्ट्रेलिया के कुल योग में अभी आठ रन ही जुड़े थे कि मोहम्मद शमी ने भारत को लाबुसचेग्ने (38) के रूप में चौथी सफलता दिलाई। अजिंक्य रहाणे ने लाबुसचेग्ने का कैच लिया।

इसके बाद, ट्रेविस हेड और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच पांचवें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि आस्ट्रेलिया दिन की समाप्ति तक मजबूत स्थिति में रहेगा लेकिन हेड को 20 के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव आउट करने में कामयाब रहे।



हेड के बाद क्रीज पर आए कप्तान टिम पेन को भी यादव ने पांच के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, हैंड्सकॉम्ब एवं पैट कमिंस के बीच सातवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई और दिन का खेल खत्म होने से 16.3 ओवर पहले खराब रोशनी के चलते खेल रोक दिया गया। बाद में बारिश के चलते दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई।

आखिरी सत्र में मेजबान टीम ने एक विकेट खोया। हैंड्सकॉम्ब 28 और कमिंस 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। कमिंस अब तक अपनी पारी में छह चौके लगा चुके हैं जबकि हैंड्सकॉम्ब ने तीन चौके लगाए हैं।

भारत की ओर से यादव ने तीन महत्वूपर्ण विकेट लिए हैं जबकि जडेजा को दो और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला है। मेहमान टीम चार मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और उसके पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो वह सीरीज जीत लेगा जोकि आस्ट्रेलिया में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी।
 

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer