आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में विराट, बुमराह शीर्ष पर बरकरार

Last Updated 14 Nov 2018 06:38:47 AM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मुंगलवार को यहां जारी आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।




भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)

कोहली 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं। रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20वें स्थान पर हैं।
गेंदबाजों की सूची में बुमराह 841 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है। कुलदीप जहां तीसरे स्थान पर कायम हैं वहीं चहल तीन स्थान के फायदे से पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान 353 अंक के साथ फिलहाल दुनिया के शीर्ष आलराउंडर हैं। टीम रैंकिंग में भारत 121 अंक के साथ इंग्लैंड (126 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है जबकि इंग्लैंड 126 अंकों के साथ नंबर वन रैंकिंग पर है।
इस बीच आईसीसी ट्वंटी 20 रैंकिंग में पाकिस्तान ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है जबकि भारत भी अपने दूसरे पायदान पर कायम है। पाकिस्तान ने दो और अंक बटोरे हैं और उसके 138 अंक हैं जबकि भारत को वेस्टइंडीज से सीरीज जीतने के बाद तीन अंकों का फायदा हुआ है और उसके अब 127 अंक हैं। आस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे नंबर पर है। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव को सीधे 14 स्थानों का फायदा हुआ है और वह ट्वंटी 20 रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। यादव ने 3-0 की सीरीज जीत के दो मैचों में 5.6 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट लिये थे।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ स्थान उठकर शीर्ष 20 में पहुंच गये हैं। वह 19वें नंबर पर हैं जबकि बुमराह को पांच स्थानों का फायदा हुआ है और वह 21वें नंबर पर हैं। बल्लेबा रोहित शर्मा को भी तीन स्थानों का फायदा हुआ है और वह सातवें नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि धवन पांच स्थान उठकर 16वें पायदान पर पहुंच गये हैं।

 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment