कुलदीप यादव कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ टी-20 रैंकिंग पर

Last Updated 13 Nov 2018 06:48:26 AM IST

भारत की वेस्ट इंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।


कुलदीप यादव कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ टी-20 रैंकिंग पर

कुलदीप ने वेस्ट इंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिए।
आईसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं। वह 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। बुमराह पांच पायदान आगे बढ़े हैं। भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। इस सीरीज में टीम की अगुआई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए।

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए। पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं। ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी का नंबर आता है।
इस बीच आस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा। अगर वह चारों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगा। लेकिन अगर वह सभी चार मैच हार जाता है तो वह 112 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच जाएगा।

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment