भारतीय महिला टीम की नजरें विश्व टी20 सेमीफाइनल पर

Last Updated 14 Nov 2018 03:33:08 PM IST

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम इंडिया गुरूवार को आईसीसी महिला विश्वकप ट्वंटी 20 में आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।


महिला टीम की नजरें विश्व T20 सेमीफाइनल पर (फाइल फोटो)

भारत ने अपने ओपनिंग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 34 रन से पराजित किया था जबकि दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। भारत अपने ग्रुप बी में दो मैचों में दोनों जीतकर चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया ने अपने सभी तीनों मैच जीते हैं और छह अंकों के साथ शीर्ष पर है।

ग्रुप की अन्य टीमों में पाकिस्तान तीन मैचों में एक ही जीत सका है और तीसरे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड और आयरलैंड अपने अपने दोनों मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है।

भारतीय टीम यदि आयरलैंड से तीसरा मैच जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित कर सकती है, ऐसे में ग्रुप की आखिरी टीम के खिलाफ उसका यह मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

भारतीय महिला टीम ट्वंटी 20 विश्वकप में आखिरी बार 2010 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और आठ साल बाद उसके पास यह उपलब्धि हासिल करने का मौका रहेगा।

भारतीय महिलाएं अच्छी फार्म में खेल रही हैं और पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उसने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में हरफनमौला खेल दिखाया था।

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment