गेंदबाजों ने हमारा आधा काम कर दिया था: धवन

Last Updated 26 Oct 2017 04:44:58 PM IST

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भारत की छह विकेट की जीत के लिये गेंदबाजों को श्रेय देते हए कहा कि उन्होंने पुणे में दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्टीय मैच में न्यूजीलैंड को कम स्कोर पर रोककर आधा काम कर दिया था.


सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

भारत ने बीती रात न्यूजीलैंड को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. अब निर्णायक मुकाबला 29 अक्तूबर को कानपुर में खेला जायेगा.

धवन ने 68 और दिनेश कार्तिक ने 64 रन की नाबाद पारी खेली, जिससे भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम में चार ओवर रहते 230 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था.
         
धवन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,  निश्चित रूप से, इन दिनों 230 रन का स्कोर ज्यादा नहीं है. गेंदबाजों ने सचमुच काफी अच्छा काम किया और क्षेत्ररक्षकों ने भी उनका पूरा साथ दिया. गेंदबाजों ने हमारे लिये आधा काम कर दिया था. 230 रन के लक्ष्य का पीछा करने का दबाव निश्चित रूप से 300 रन के लक्ष्य का पीछा करने की तुलना में कम ही होगा.  

दिल्ली के 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, भारत ने जब गेंदबाजी की तो कोई सीम मूवमेंट नहीं था और भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही कसी गेंदबाजी की और हमारे लिये अच्छा काम किया. हमने भी उनके तेज गेंदबाजों का अच्छी तरह सामना किया और उनके बल्लेबाजों की तुलना में अच्छा खेले.  



धवन ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कमार की भी प्रशंसा की जिन्होंने 45 रन देकर तीन विकेट हासिल किये.

इस बल्लेबाज ने कहा, उसने (भुवनेश्वर) ने अपना स्तर बढ़ा दिया है और मुझे लगता है कि वह काफी उच्च स्तर पर पहुंच गया है. उसका गेंदबाजी में नियंत्रण भी बहुत अच्छा है. यहां तक कि जब वह धीमी गेंद फेंकता है तो वह सुनिश्चित करता है कि यह सही लाइन एवं लेंथ में जाये.  

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment