IND vs NZ: पुणे वनडे में पिच फिक्सिंग का खुलासा, क्यूरेटर सस्पेंड

Last Updated 25 Oct 2017 11:59:15 AM IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को पुणे में खेला जाना है. लेकिन दूसरे वनडे से ठीक पहले एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में पिच फिक्सिंग का खुलासा होने के बाद पुणे क्रिकेट ग्राउंड के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को सस्पेंड कर दिया गया है.


पुणे वनडे में पिच फिक्सिंग का खुलासा, होगा मैच

दरअसल, इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि क्यूरेटर सलगांवकर ने पिच की तैयारी को लेकर गोपनीय जानकारी उजागर कर दी है.

स्टिंग में दावा किया गया है कि सालगांवकर पैसे लेकर पिच का मिजाज बदलने को भी तैयार हो गए. उन्होंने कहा कि जो पिच हमने तैयार की है, उस पर 337 रन स्कोर हो सकता है और दूसरी पारी में खेलने वाली टीम इसे आसानी से चेज भी कर लेगी.

स्टिंग में सलगांवकर रिपोर्टर को पिच दिखाने को भी राजी हो गए. यहां तक कि उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दे दी, जबकि ऐसे जूते पहनकर खिलाड़ी भी पिच पर नहीं जा सकते. 

बता दें कि बीसीसीआई के नियमानुसार मैच से पहले पिच पर कप्तान और कोच के अलावा कोई भी नहीं जा सकता.

सालगांवकर ने कहा कि अगर बीसीसीआई और आईसीसी कल पूछेगा, तो वह कह देंगे कि कोई नहीं आया था और उन्हें इस बारे में नहीं पता.

इस खुलासे के बाद खबरें आ रही थीं कि मुकाबला रद्द किया जा सकता है. मुंबई में हुए पहले वनडे में भारत हार चुका है. सीरीज में बने रहने के लिए उसे न्यूजीलैंड टीम को आज के मैच में हर हालत में हराना होगा.

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment