India vs New Zealand 2nd ODI : भारत का जीतना जरूरी, वरना सीरीज गई

Last Updated 25 Oct 2017 04:59:52 AM IST

पहले मैच में मिली हार के बाद दबाव में आई भारतीय टीम को तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए बुधवार को आत्मविश्वास से भरी न्यूजीलैंड टीम को दूसरे वनडे मैच में हर हालत में हराना होगा.


पुणे : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान विचार-विमर्श करते रवि शास्त्री और एमएस धोनी.

पिछली छह द्विपक्षीय सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम को अपनी सरजमीं पर ऐसे हालात का सामना कम ही करना पड़ता है. जब उसे सीरीज बचाने के लिए करो या मरो का मुकाबला खेलना हो. कइयों को अनुमान नहीं रहा होगा कि न्यूजीलैंड टीम वानखेड़े स्टेडियम पर पहले मैच में भारत को हरा देगी. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहला मैच खेल रही कीवी टीम ने हालांकि ऐसा कर दिखाया.

रॉस टेलर और टॉम लाथम के बीच 200 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की. उन्होंने स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बड़े आराम से खेला जबकि इससे पिछली सीरीज में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इन दोनों स्पिनरों को खेलने में दिक्कत आई थी. मेजबान टीम मुंबई में फॉर्म में नहीं दिखी लेकिन यहां वापसी कर सकती है. विराट कोहली ने पिछले मैच में 31वां वनडे शतक जमाया लेकिन बाकी खिलाड़ियों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका.

ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा को ट्रेंट बोल्ट ने पैवेलियन भेजा. अब इन दोनों को इस गेंदबाज की स्विंग और सटीकता का सामना करने के तरीके खोजने होंगे. भारतीय कप्तान अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे चूंकि बड़े स्कोर के लिए उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है. कोहली ने जनवरी में इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी. चौथा नंबर टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. अभी तक 2015 वि कप के बाद 11 बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है. केदार जाधव रविवार को चौथे नंबर पर उतरे लेकिन नाकाम रहे.

पांचवें नंबर पर आए दिनेश कार्तिक ने वापसी के मैच में कप्तान कोहली के साथ 73 रन जोड़े लेकिन फिर अपना विकेट गंवा बैठे. महेंद्र सिंह धोनी जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो 20 से अधिक ओवर बाकी थे लेकिन वह 42 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए. गेंदबाजी में चहल और यादव ने मिलकर 125 रन दे डाले और सिर्फ एक विकेट लिया. दोनों अपनी गलतियों को सुधारकर बेहतर प्रदर्शन करने उतरेंगे. उन्हें टॉम लाथम को स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट खेलने से भी रोकना होगा. तेज गेंदबाजों में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है.

दूसरी ओर शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद होंगे. कप्तान केन विलियमसन हालांकि अभ्यास मैच और पहले वनडे में रन नहीं बना सके जो बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके थे और इस गलती को यहां सुधारना चाहेंगे. कीवी टीम मिशेल सेंटनेर के साथ ईश सोढी के रूप में दूसरा स्पिनर उतार सकती है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment