India vs Aus : गुवाहाटी के नए स्टेडियम में होगा टी-20 मैच, बारिश की आशंका

Last Updated 10 Oct 2017 05:00:03 AM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे ट्वंटी -20 मैच पर भी वर्षा के बादल मंडरा रहे हैं.


गुवाहाटी : दूसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर सोमवार को फुटबॉल खेलकर अभ्यास करते कंगारू.

दोनों टीमों के बीच रांची में पहले मैच में भी बारिश ने बाधा डाली थी. भारत को छह ओवर में 48  रन का लक्ष्य मिला था जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. यहां मौसम विभाग ने मैच के दिन बारिश की भविष्यवाणी की है जिससे यहां क्रिकेट प्रेमी कुछ मायूस हो गए हैं.

पिछले दिनों भी शहर में शाम के समय बारिश हुई है और तेज हवाएं चली हैं जबकि दिन में उमस भरी गर्मी है. भारतीय टीम ने आज दोपहर में हलकी बूंदा बांदी के बीच फुटबॉल खेलकर अपना अभ्यास किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़ा भाज्ञशाली रही. उसके अभ्यास के समय आसमान साफ़ था और उन्होंने जमकर अभ्यास किया.

इस बीच लगातार जीत के साथ आत्मविास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. एसीए बारसापारा स्टेडियम पर यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जायेगा.

अभी तक भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला एकतरफा रही है. वनडे श्रृंखला में विराट कोहली एंड कंपनी ने 4-1 से जीत दर्ज की थी . वहीं रांची में वष्राबाधित पहले टी-20 मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 1-0 से बढत बना ली है.

मैच  शाम 7 बजे होगा

भारत ने अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 टी-20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें से सात लगातार जीते हैं. भारत 28 सितम्बर 2012 के बाद से आस्ट्रेलिया से एक भी टी-20 मैच नहीं हारा है. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर सके हैं जिन्होंने चार वनडे और एक टी20 में मिलकर 16 विकेट लिये.

दोनों ने भारतीय टीम की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया. हैरानी की बात यह है कि आस्ट्रेलिया के अधिकांश बल्लेबाज आईपीएल खेलते हैं और हालात से बखूबी वाकिफ है लेकिन इसके बावजूद नाकाम रहे. दूसरी ओर भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया है . रांची में भी यह देखने को मिला जब हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमरा हमहंगे साबित हो रहे थे तो यादव और चहल ने रनगति पर अंकुश लगाया.

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी डेविड वार्नर, आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के इर्द गिर्द घूमती रही है. कप्तान स्मिथ चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं लिहाजा भारतीय स्पिन चुनौती का सामना करना आस्ट्रेलिया के लिये आसान नहीं होगा. आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का खराब फार्म भी चिंता का विषय बना हुआ है जिन्होंने वनडे में 39, 14, 5 रन बनाये और टी20 मैच में 17 रन ही बना सके.
शाम 7 बजे से

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment