द्रविड़ सीनियर टीम के साथ दौरा नहीं करेंगे: विनोद राय

Last Updated 22 Jul 2017 05:04:00 PM IST

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने आज कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ भारत ए और अंडर-19 के साथ अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण भारत की सीनियर टीम के विदेशी दौरों पर उपलब्ध नहीं होंगे.


पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)

राय ने स्वीकार किया कि वे जहीर खान के अनुबंध संबंधित मुद्दों को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं क्येंकि वह अब भी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़े हुए हैं. मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने सूचित किया था कि इस पूर्व तेज गेंदबाज के दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर उपलब्ध होने की संभावना है.
        
राय ने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा, द्रविड़ के अनुबंध के मुद्दे सुलझ गये हैं. उनका (भारत ए और अंडर-19 टीम के साथ) दो साल का पूर्णकालिक अनुबंध है. उन्होंने कहा कि वह विदेशी दौरों (सीनियर टीम के साथ) उपलब्ध नहीं होंगे.  

पता चला है कि अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप और कुछ ए सीरीज के कारण द्रविड़ तभी उपलब्ध हो पायेंगे जब मुख्य कोच रवि शास्त्री उन्हें राष्ट्रीय क्किेट अकादमी में सीनियर टीम के शिविरों के लिये उन्हें शामिल करना चाहेंगे. इससे द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर ही रहेंगे.

राय ने यह भी स्वीकार किया कि जहीर खान के मामले में वे रास्ता तलाश करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे उनका आईपीएल अनुबंध उनकी सलाहकार की भूमिका में संतुलित हो सके.



राय ने कहा, हम जहीर को विभिन्न भारतीय टीमों में कोचिंग देने के लिये शामिल करने कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम उन्हें अनुबंध रखने के बाद ही ऐसा कर सकते हैं.  
      
उन्होंने कहा, हम जहीर को यह नहीं कह सकते कि हम आपको तीन महीने या तीन हफ्ते का अनुबंध देते हैं और ये शर्ते हैं. हमें उनका आईपीएल अनुबंध और मीडिया प्रतिबद्धताओं को भी देखना होगा.  

जौहरी ने कहा, रवि जहीर से संपर्क में हैं. किसी भी हालत में वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले उपलब्ध नहीं हो सकते. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment