राहुल, विराट के अर्धशतक, मैच ड्रा

Last Updated 22 Jul 2017 04:36:38 PM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली (53 रन), लोकेश राहुल (54), रोहित शर्मा (38) और शिखर धवन (41) ने श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से पूर्व श्रीलंका बोर्ड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे और आखिरी दिन शनिवार अच्छी बल्लेबाजी करते हुये टीम को बढ़त दिलाई जिसके बाद मैच ड्रा समाप्त हुआ.


रोहित शर्मा और लोकेश राहुल (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंका बोर्ड एकादश को अभ्यास मैच के पहले दिन 187 रन पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 68 ओवर के खेल में नौ विकेट पर 312 रन का स्कोर बनाया और अभ्यास मैच ड्रा समाप्त हो गया. भारतीय पारी में ओपनर राहुल ने 54 और कप्तान विराट ने 53 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

मेहमान टीम ने कल दिन का खेल समाप्त होने तक 30 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बना लिये थे और वह विपक्षी टीम के स्कोर से 52 रन पीछे थी जबकि उसके सात विकेट बाकी थे. सुबह भारतीय पारी में कप्तान विराट 34 रन और अजिंक्या रहाणो 30 रन बनाकर क्रीज पर थे. दोनों ने अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और विराट ने 76 गेंदों में आठ चौके लगाकर 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके बाद कप्तान रिटार्यड आउट हुये जबकि रहाणो ने 58 गेंदों में तीन चौके लगाकर 40 रन बनाये और वह भी रिटार्यड आउट हो गये. दोनों ही बल्लेबाज 166 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. सर्जरी कराने के बाद काफी समय घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर रहे रोहित शर्मा ने इसके बाद 49 गेंदों में एक चौके और दो छक्के लगाकर 38 रन की पारी खेली. रोहित को उनकी फिटनेस के मद्देनजर ¨वडीज सीरीज में भी आराम दिया गया था.

रोहित अपनी पारी के बाद रिटार्यड आउट होकर छठे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गये. वहीं मुरली विजय के चोटिल होने के बाद टेस्ट टीम में जगह पाने वाले ओपिनंग क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन ने 48 गेंदों में सात चौके लगाकर 41 रन बनाये और वह भी रोहित के बाद 246 के स्कोर पर रिटार्यड आउट हो गये.

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 36 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 11 रन बनाकर टी कौशाल की गेंद पर किथुरवान को गेंद थमा बैठे जबकि रवींद्र जडेजा भी कौशल की गेंद पर आउट हुये. जडेजा ने 32 गेंदों में दो चौके लगाकर 18 रन बनाये.



इस अभ्यास मैच में मुख्य रूप से राहुल और रोहित की फिटनेस पर निगाहें थीं जो चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. राहुल कंधे की चोट के कारण चैंपियंस ट्राफी और फिर सीमित ओवर के लिये वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. लेकिन राहुल ने 58 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 54 रन की बेहतरीन पारी खेली और गाले में 26 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में ओप¨नग के लिये अपनी दावेदारी मजबूत कर ली.

इससे पहले अभिनव मुकुंद शून्य और टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर सस्ते में आउट हुये जबकि बाकी बल्लेबाजों ने संतोषजनक स्कोर किया और 26 जुलाई से गाले में शुरू होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट से पूर्व तैयारियों को पुख्ता किया.

श्रीलंकाई टीम की ओर से कौशल ने 81 रन पर दो विकेट और विश्वा फर्नाडों ने 37 रन पर दो विकेट निकाले. विकुम संजय को एक विकेट मिला जबकि भारतीय पारी में विराट, रहाणे, रोहित और धवन सभी रिटार्यड आउट होकर पवेलियन लौटे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment