दांव पर पोंटिंग की कप्तानी

Last Updated 15 Dec 2010 06:19:01 PM IST

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग के लिए पर्थ के वाका मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहा एशेज श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच काफी महत्वपूर्ण है.



पोंटिंग इस मैच को जीत श्रृंखला में बराबरी करने की कोशिश करेंगे वहीं दूसरी ओर उनकी टीम की एक और हार उनकी कप्तानी के लिए खतरा साबित हो सकता है.

पोंटिंग इस टेस्ट को जीतने में कामयाब होते हैं या नहीं यह तो वक्त बताएगा लेकिन 19 दिसम्बर, 2010 को अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रहे पोंटिंग इस टेस्ट को जीतकर अपने इसे यादगार जरूर बनाना चाहेंगे.

यह पूछने पर कि अगर आस्ट्रेलिया एशेज श्रृंखला हार जाती है तो क्या आप कप्तान बने रहेंगे? इसपर पोंटिंग ने कहा, ’शायद नहीं. मैं खुद को अपने आप कप्तान नहीं चुन सकता. ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसके बारे में सोचा ही नहीं.’

पोंटिंग ने कहा, ‘कप्तानी का निर्णय मेरे हाथ से बाहर है. मुझे उम्मीद है कि हम इस टेस्ट को जीतने में सफल होंगे. मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.’

पोंटिंग ने इस श्रृंखला में अब तक 70 रन बनाए हैं. पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में कुल 75 मैच खेले हैं जिसमें 47 मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है.

पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. इंग्लैंड ने एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को पारी और 71 रनों से करारी शिकस्त दी थी जबकि ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड ने उसे अपनी बल्लेबाजी के दम पर ड्रॉ खेलने पर मजबूर किया था.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment