ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का तुर्की के एंटाल्या में लेंगे ट्रेनिंग

Last Updated 20 Mar 2023 03:55:15 PM IST

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लेंगे। खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने मध्य पूर्व देश में 61 दिनों की अवधि के प्रशिक्षण के उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।




नीरज चोपड़ा तुर्की के एंटाल्या में लेंगे ट्रेनिंग

नीरज, जिन्होंने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत पिछले साल भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लिया था, 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे।

सोमवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि टॉप्स फंडिंग में नीरज, उनके कोच क्लाउस बाटरेनिट्ज और उनके फिजियोथेरेपिस्ट का विमान किराया, बोडिर्ंग और लॉजिंग, चिकित्सा बीमा और स्थानीय परिवहन लागत शामिल होगी।

नीरज के अलावा, एमओसी सदस्यों ने 16 मार्च को अपनी बैठक के दौरान बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता दीक्षा डागर के लिए गोल्फ सेट उपकरण की खरीद और एक व्यक्तिगत कोच, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी।

उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स एंड ऑरलियन्स मास्टर्स में भाग लेने और शटलर शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment