आईटीबीपी की महिला आइस हॉकी टीम ने 11 हजार फीट पर नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप जीती

Last Updated 09 Feb 2023 11:54:09 AM IST

11 हजार फीट की ऊंचाई पर नारी शक्ति की मिसाल कायम करते हुए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की केंद्रीय महिला आइस हॉकी टीम ने लेह, लद्दाख में आयोजित सीनियर नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप फॉर वूमेन 2023 जीत ली है।


ITBP की वीरांगनाओं ने नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप जीती

आईटीबीपी की तरफ से ये जानकारी दी गई है। आईटीबीपी की टीम ने बुधवार को खेले गए प्रतियोगिता के फाइनल में लद्दाख यूटी को 2-1 के स्कोर से हराया। यह पहली बार है कि पर्वतीय प्रशिक्षित बल की महिला कर्मियों ने इस प्रमुख महिला राष्ट्रीय आइस हॉकी चैंपियनशिप को जीता है। बता दे कि 5 फरवरी, 2023 को आईटीबीपी ने इस प्रतियोगिता की पुरुष वर्ग की चैंपियनशिप ट्रॉफी भी जीती थी।

आईटीबीपी ने बताया कि लद्दाख के आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय टूनार्मेंट में देश की शीर्ष टीमों ने भाग लिया, जो दुनिया के सबसे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक में स्थित है। वहीं हिमाचल की महिला टीम को कांस्य पदक मिला है। प्रतियोगिता में तेलंगाना, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, आईटीबीपी, यूटी लद्दाख और महाराष्ट्र की टीम ने दमखम दिखाया।

गौरतलब है कि साहसिक खेलों में आईटीबीपी का अनोखा कीर्तिमान है। आईटीबीपी की महिला कर्मियों ने पुरुष समकक्षों के साथ वर्षों से पर्वतारोहण, स्कीइंग और रिवर राफ्टिंग आदि में योगदान दिया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment