हम्पी ‘आर्मगेडन’ में जीती, भारत फाइनल में

Last Updated 30 Aug 2020 06:08:54 AM IST

विश्व रैपिड चैंपियन कोनेरू हम्पी ने शनिवार को फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के सेमीफाइनल में मोनिका सोक्को को टाई ब्रेक में हराकर भारत को पोलैंड पर जीत दिलायी जिससे टीम फाइनल में पहुंच गयी।


विश्व रैपिड चैंपियन कोनेरू हम्पी

दोनों टीमों ने नियमित खेल में एक एक दौर जीत लिये थे जिसके बाद हम्पी को आर्मगेडन (टाइ ब्रेक) के लिए सोक्को से भिड़ना था और इस भारतीय ने काले मोहरों से खेलते हुए शानदार जीत दर्ज की और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। भारतीय टीम अब फाइनल में रूस और अमेरिका के बीच दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से भिड़ेगी।

भारतीय टीम के लिए हालांकि यह इतना आसान नहीं रहा क्योंकि वह पहले दौर में 2-4 से हार गयी थी लेकिन दूसरे दौर में वापसी करते हुए 4.5-1.5 से जीत हासिल की।

फिर हम्पी ने निर्णायक टाई ब्रेक मुकाबला जीत लिया। पूर्व विश्व चैंपियन विनाथन आनंद ने दूसरे दौर में जान क्रिस्तोफ डुडा को 78 चाल में मात दी, हालांकि वह पहले दौर में उनसे हार गये थे। आनंद के अलावा पहले दौर में कप्तान विदित गुजराती और दिव्या देशमुख को हार मिली थी।

हम्पी और डी हरिका ने ड्रॉ खेला था जबकि निहाल सरीन ने इगोर जानिक को हराकर एकमात्र जीत दर्ज की थी। दूसरे दौर में गुजराती, हम्पी और डी हरिका ने भी जीत हासिल की। लेकिन युवा आर प्रागनानंदा को इगोर जानिक से हार मिली जबकि वंतिका अग्रवाल ने एलिसिया सिलविका से ड्रॉ खेला।

भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment