सहारा भारत पर्व इंडोर गेम्स का समापन

Last Updated 11 Aug 2019 07:00:12 AM IST

भारत पर्व के अवसर पर आयोजित सहारा इंडिया परिवार के इंडोर गेम्स में मोहम्मद नईम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तिहरा खिताब जीत लिया जबकि टेबल टेनिस स्पर्धा में राम सागर सैनी और पूल में आनंद कुमार ने दोहरी कामयाबी हासिल की।


लखनऊ : सहारा भारत पर्व के मौके पर आयोजित इंडोर गेम्स के सफल प्रतिभागी सहारा इंडिया परिवार के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वर्कर श्री अशोक रॉयचौधरी और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वर्कर श्री आर.एस. दुबे के साथ। फोटो : एसएनबी

कैरम स्पर्धा में नीशू मिश्रा ने मिश्रित युगल व महिला युगल का खिताब जीतकर दोहरी कामयाबी प्राप्त की। नईम ने कैरम स्पर्धा में एकल, युगल और मिश्रित वर्ग में खिताबी सफलता अर्जित की। सहारा इंडिया टावर के तृतीय तल के आडिटोरियम में आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वर्कर श्री अशोक रॉयचौधरी और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर वर्कर श्री आर.एस. दुबे ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर संस्था के अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

पुरुषों के कैरम एकल के फाइनल में मोहम्मद नईम ने फखरे आलम को 30-12 से पराजित किया। युगल के फाइनल में मोहम्मद नईम व नासिर अहमद की जोड़ी ने फखरे आलम व खलील कमर को 29-5 से शिकस्त दी। इसके बाद मिश्रित युगल फाइनल में मोहम्मद नईम ने नीशू मिश्रा के साथ मिलकर फखरे आलम व मोनिका वर्मा की जोड़ी को एकतरफा अंदाज में 36-0 से हराकर तिहरी सफलता की ओर कदम बढ़ाया। कैरम में महिला एकल का खिताब नम्रता सिंह ने नीशू मिश्रा 31-21 से हराकर जीता। महिला युगल के फाइनल में ेता श्रीवास्तव और नीशू मिश्रा की जोड़ी ने नाजिया जाफरी और नेंसी शुक्ला 30-15 से हराकर खिताब जीता।

बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष एकल का खिताब डा. इरशाद अहमद ने जीता। फाइनल में इरशाद ने अमित कुमार श्रीवास्तव को कड़े संघर्ष में 21-18, 21-19 से हराया। युगल में डा. प्रतीक मेहरोत्रा व डा. राजेश सहाय की जोड़ी चैम्पियन रहीं। इन दोनों की जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में अनुमन वर्गीस व पीवी जोली को 21-19, 21-15 से शिकस्त दी। टेबल टेनिस स्पर्धा के एकल में राम सागर सैनी ने बाजी मारी। फाइनल में राम सागर ने अभय घोष को 3-1 से हराया। भाष्कर सेन व राम सागर सैनी की जोड़ी टेबल टेनिस युगल में चैम्पियन रही। फाइनल में इन दोनों की जोड़ी ने अभय घोष व सुविनय घोष को 3-2 शिकस्त दी। आनंद कुमार ने पुरुषों की पूल स्पर्धा के एकल व युगल खिताब जीतकर दोहरी कामयाबी हासिल की।
एकल में आनंद कुमार ने राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला को 3-1 से हराया जबकि युगल में आनंद कुमार ने राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला के साथ मिलकर राजेश प्रताप सिंह और राम सागर सैनी की जोड़ी को 3-2 से हराया। शतरंज स्पर्धा में अमित कुमार श्रीवास्तव ने बाजी मारी। फाइनल में अमित ने मोहम्मद नदीम को 5-4 से हराया।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment