टोरंटो क्वार्टर में भिड़ेंगी नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स

Last Updated 09 Aug 2019 04:23:16 PM IST

अमेरिका की सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका के बीच गत वर्ष के यूएस ओपन फाइनल की तरह इस बार प्रशंसकों को डब्ल्यूटीए टोरंटो क्वार्टरफाइनल में भी मुकाबला देखने को मिलेगा।


दोनों स्टार खिलाड़ियों ने अपने अपने मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करते हुये अंतिम आठ में जगह बना ली है। पूर्व यूएस और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ओसाका ने पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक को 7-6 (7/4), 6-4 से एक घंटे 51 मिनट में हराया।
       
वहीं विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी सेरेना ने दो बार सर्विस गंवाने के बाद वापसी करते हुये रूस की 48वीं रैंक एकातेरिना एलेक्सांद्रोवा को 7-5, 6-4 से हराकर 91 मिनट में मैच जीत लिया। सेरेना अब 37 साल की उम्र में अपने 24वें एकल ग्रैंड स्लेम के लक्ष्य के साथ खेल रही हैं।
       
गत वर्ष यूएस ओपन फाइनल में विवादास्पद समापन के बीच प्रशंसकों को ओसाका और सेरेना दोनों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। इस मुकाबले में जापानी खिलाड़ी ने अपने बचपन की आदर्श सेरेना को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर खिताब जीता था और उसके बाद से दोनों की यह पहली भिड़ंत होगी।

अगले सप्ताह फिर से नंबर वन रैंकिंग पर पहुंचने के करीब ओसाका के खिलाफ मैच को लेकर सेरेना ने कहा,‘‘ यह एक अच्छा मैच होगा चाहे कोई भी जीते। दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल रहे हैं। मैं उनके लिये तैयार हूं।’’


      
ओसाका को हालांकि वापिस नंबर वन बनने के लिये तीसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा से टक्कर मिल रही है जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है और वह भी नंबर एक बन सकती हैं। प्लिस्कोवा ने एस्तोनिया की एनेट कोंटाविट को 6-3, 7-5 से पराजित किया।

युवा कनाडाई खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्क्यू से उनका मुकाबला होगा जिन्होंने पांचवीं सीड हॉलैंड की किकी बर्टेंस को 6-1, 6-7 (7/9), 6-4 से पराजित किया। 27 साल की प्लिस्कोवा को हालांकि अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में नंबर वन बनने के लिये फाइनल तक पहुंचना होगा नहीं तो यह स्थान स्वत: ही ओसाका को मिल जाएगा।

फ्रेंच ओपन चैंपियन आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी हालांकि टूर्नामेंट से मंगलवार को बाहर हो जाने के साथ ही नंबर वन बनने की होड़ से बाहर हो गयी हैं। गत चैंपियन और चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को 6-2, 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। उनका अब क्वार्टरफाइनल में चेक क्वालिफायर मारी बुजोकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को 6-2, 6-2 से हराया।
 

 

वार्ता
टोरंटो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment