विम्बलडन टेनिस : फेडरर और जोकोविच सेमीफाइनल में

Last Updated 11 Jul 2019 05:13:00 AM IST

ग्रैंड स्लैम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को बुधवार को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराकर विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप में अपनी 100वीं जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


डेविड गोफिन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने पर जोकोविच।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम के डेविड गोफिन को लगातार सेटों में 6-4, 6-0, 6-2 से हराकर नौवीं बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है। स्पेन के राबटरे बतिस्ता अगुत भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।
दूसरी सीड और ऑल इंग्लैंड क्लब में आठ बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अंतिम चार में स्थान बना लिया। फेडरर ने यह मुकाबला दो घंटे 36 मिनट में जीता। फेडरर का ऑल इंग्लैंड क्लब में 100-12 का रिकॉर्ड हो गया है।

फेडरर ने निशिकोरी के खिलाफ अपना कॅरियर रिकॉर्ड 8-3 पहुंचा दिया है। यहां चार बार खिताब जीत चुके जोकोविच ने गोफिन से अपना मुकाबला एक घंटे 57 मिनट में जीता। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में गोफिन के खिलाफ लगातार 10 गेम जीतकर मैच को पूरी तरह एकतरफा बना दिया।
नौंवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ जोकोविच ऑल इंग्लैंड क्लब में सर्वाधिक बार सेमीफाइनल में पहुंचने के मामले में बोरिस बेकर, आर्थर गोरे और हर्बर्ट लाफोर्ड की बराबरी पर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच का अब सेमीफाइनल में 23वीं सीड स्पेन के राबटरे बतिस्ता अगुत से मुकाबला होगा जो अपने कॅरियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। अगुत ने क्वार्टर फाइनल में अज्रेटीना के गुइडो पेला को तीन घंटे छह मिनट में 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

 

वार्ता
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment