फीफा कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय बने प्रफुल्ल पटेल

Last Updated 06 Apr 2019 01:23:22 PM IST

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को शनिवार को फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा काउंसिल के सदस्य के रूप में चुना गया है।


रफुल्ल पटेल फीफा काउंसिल के सदस्य चुने गए

सूत्रों के अनुसार, पटेल ने 46 में से 38 वोट हासिल किए।

पटेल को यहां आयोजित 29वीं एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) कांग्रेस की बैठक के दौरान सदस्य के रूप में चुना गया।

बैठक में पटेल सहित कुल पांच उम्मीदवारों को चुना गया। इसके अलावा एएफसी अध्यक्ष और एक महिला सदस्य को चुना गया। इनका कार्यकाल 2019-2023 तक है।

पटेल ने इस पद पर चुने जाने के बाद कहा, "मैं एएफसी के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इस पद के लिए उपयुक्त समझा। फीफा काउंसिल के सदस्य के रूप में जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। मैं न केवल अपने देश का बल्कि पूरे महाद्वीप का प्रतिनिधित्व करूंगा। एशिया में फुटबाल की प्रगति पर अपना विश्वास दिखाने के लिए आपका धन्यवाद करता हूं।"



एआईएफएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने पटेल को बधाई देते हुए कहा, "पटेल की जीत भारतीय फुटबाल के लिए मील का पत्थर है। पटेल को बधाई और वह इस सम्मान के पूरी तरह से हकदार हैं। एशियाई फुटबॉल को फीफा परिषद के सदस्य के रूप में उनकी उपस्थिति से काफी फायदा होगा।"

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने भी पटेल को बधाई देते हुए कहा, "हम एआईएफएफ पर बहुत गर्व करते हैं। यह भारत की फुटबाल बिरादरी के लिए एक बड़ा कदम है। इस नई भूमिका के लिए आपको शुभकामनाएं।"
 

 

आईएएनएस
कुआलालम्पुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment