Samay Live
21 Jan 2019 04:18:41 PM IST
Last Updated : 21 Jan 2019 04:58:26 PM IST

AusOpen: सेरेना क्वार्टरफाइनल में, नंबर-1 हालेप को हराया

वार्ता
मेलबर्न
AusOpen: सेरेना क्वार्टरफाइनल में, नंबर-1 हालेप को हराया
सेरेना क्वार्टरफाइनल में

ग्रैंड स्लेम खिताबों की मल्लिका अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने अपना कमाल का प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को सोमवार को तीन सेटों में 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता सेरेना ने इस जीत से टूर्नामेंट में उलटफेर का सिलसिला जारी रखा। कल महिलाओं में नंबर दो जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और पुरुषों में नंबर तीन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर बाहर हो गए थे जबकि आज नंबर एक सीड हालेप और चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए।
       
16वीं सीड सेरेना ने हालेप को एक घंटे 47 मिनट में हराया। सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब और मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने की तलाश में हैं। सेरेना ने इस हार से अपनी बड़ी बहन वीनस की हार का बदला भी चुका लिया जिन्हें हालेप ने तीसरे दौर में हराया था।
       
सेरेना का क्वार्टरफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने स्पेन की गर्बाइन मुगुरूजा को एक घंटे में 6-3, 6-1 से हराकर लगातार तीसरे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
      
इस बीच 16वीं कनाडा के स्टार खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने ज्वेरेव को लगातार सेटों में 6-1, 6-1, 7-6 (7-5) से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। राओनिक ने रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मुकाबले को एक घंटे 59 मिनट में जीता।

राओनिक ने पहले दो सेट में ज्वेरेव को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया और पहले दो सेट में विपक्षी खिलाड़ी को मात्र दो गेम ही जीतने दिए। तीसरे सेट में जर्मन खिलाड़ी ने वापसी करने की कोशिश की और यह सेट में टाई-ब्रेकर में गया लेकिन राओनिक ने टाई ब्रेक 7-5 से जीत जर्मन खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया।
       
कनाडा के खिलाड़ी ने मैच में 15 एस लगाए और 45 विनर्स  दागे जबकि ज्वेरेव केवल छह एस और 21 विनर्स ही लगा पाए।16वीं वरीयता प्राप्त राओनिक का क्वार्टरफाइनल में सामना क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच या फ्रांस के लुकास पाओली पाउले से होगा ।


     
महिला वर्ग में अमेरिकी ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका और एलिना स्वीतोलीना ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने 13वीं सीड लातविया की अनस्तासिया सेवास्तोवा को एक घंटे 47 मिनट में 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। अब अंतिम आठ में उसका सामना यूक्रेन की स्वीतोलीना से होगा जिन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीस को एक घंटे 36 मिनट में 6-2, 1-6, 6-1 से मात दी।

इससे पहले रूस की गैर वरीय अनस्तासिया पावलुचेंकोवा ने कल देर रात तक चले चौथे दौर के मैच में पांचवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को दो घंटे 32 मिनट में 6-7 6-3 6-3 से शिकस्त दी और अब उनका सामना एक और अमेरिकी खिलाड़ी डेनियल कोलिंस से होगा जिन्होंने दूसरी वरीय एंजेलिक केर्बर को पराजित किया।

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer