सानिया-शुआई यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

Last Updated 08 Sep 2017 05:29:20 PM IST

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार शुआई पेंग ने यहां विजयी प्रदर्शन बरकरार रखते हुये यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.


सानिया मिर्जा उनकी चीनी जोड़ीदार शुआई पेंग (फाइल फोटो)

भारतीय-चीनी खिलाड़ी की चौथी वरीय जोड़ी ने महिला युगल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में टिमिया बाबोस और आंद्रिया लावाकोवा की जोड़ी को लगातार सेटों में 7-6, 6-4 से मात देकर अंतिम चार में जगह पक्की कर ली है.

पांचवी सीड हंगरी-चेक जोड़ी के खिलाफ भारतीय-चीनी खिलाड़ियों का संघर्ष एक घंटे 56 मिनट तक चला. इसे सानिया का इस वर्ष ग्रैंड स्लेम में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन कह सकते हैं क्योंकि वह आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन के तीसरे दौर में ही बाहर हो गयी थीं जबकि फ्रेंच ओपन में तो वह पहला ही दौर पार नहीं कर सकी थीं.

सानिया-शुआई के सामने हालांकि अब फाइनल में पहुंचने के लिये मुश्किल चुनौती होगी जहां वह अपनी पूर्व जोड़ीदार और दूसरी वरीय मार्टिना हिंगिस तथा यंग जान चान से भिड़ेंगी.

विंबलडन में भी सानिया को हिंगिस ने ही मात दी थी ऐसे में इस बार उन्हें सतर्क रहना होगा क्योंकि फिलहाल ग्रैंड स्लेम में वह अकेली भारतीय चुनौती का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

इस सत्र में भारतीय खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी औसत रहा है और वह ब्रिसबेन के अलावा कोई खिताब नहीं जीत सकी हैं. उन्होंने साथ ही कई जोड़ीदार भी बदले हैं.

वहीं 2016 सत्र में वह नंबर वन रही थीं और उन्होंने आठ खिताब जीते थे जिसमें से पांच उन्होंने हिंगिस के साथ जीते. लेकिन उनसे अलग होने के बाद से वह रैंकिंग में भी फिसलकर नौवें नंबर पर आ गयी हैं जबकि अब तक कोई बड़ा खिताब नहीं जीत सकी हैं.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment