जयराम जीते, समीर और रितुपर्णा विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर

Last Updated 24 Aug 2017 12:43:06 PM IST

भारत के अजय जयराम ने नीदरलैंड के मार्क काजो को सीधे गेम में हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि समीर वर्मा, तन्वी और रितुपर्णा दास हारकर बाहर हो गए.


अजय जयराम जीते (फाइल फोटो)

भारत के समीर, रितुपर्णा दास और तन्वी लाड विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अपने पुरूष और महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबलों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं लेकिन इस बीच 13वीं सीड अजय जयराम ने प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है.
         
पुरूष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में जयराम ने गैर वरीय हॉलैंड के मार्क कैलजू को 33 मिनट में 21-13  21-18 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां अन्य भारतीय सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत और बी साई प्रणीत भी अपना स्थान पक्का कर चुके हैं. हालांकि जयराम के लिये अगली चुनौती बहुत मुश्किल होने वाली है जहां उनका सामना पूर्व नंबर एक और पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग से होगा.
        
विश्व में आठवीं रैंकिंग के चीनी खिलाड़ी लोंग ने करियर में पिछले सभी पांच मैचों में 17वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी जयराम को शिकस्त दी है.  

हालांकि पुरूष एकल के दूसरे दौर में गैर वरीय समीर को 16वीं सीड इंग्लैंड के राजीव ओसैफ के हाथों 43 मिनट तक संघर्ष करने के बाद 20-22, 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. विश्व में 29वीं रैंकिंग के समीर का भारतीय मूल के इंग्लिश खिलाड़ी राजीव के साथ करियर में यह पहला मुकाबला था.
         
वहीं महिला एकल के दूसरे दौर में रितुपर्णा का मैच घरेलू स्काटिश खिलाड़ी से था जहां 16वीं सीड कस्टी गिलमोर ने भारतीय खिलाड़ी को 42 मिनट में 21-16  21-13 से हराया. एक अन्य भारतीय खिलाड़ी तन्वी का सफर भी दूसरे दौर में ही समाप्त हो गया और उन्हें दूसरी सीड कोरिया की सूंग जी यून ने 33 मिनट में 21-9  21-19 से हराकर बाहर किया.

विश्व में तीसरी रैंकिंग की यून की 92वीं रैंकिंग की तन्वी के साथ करियर में यह चौथी भिड़ंत थी और कोरियाई खिलाड़ी ने अब भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ 4-0 का एकतरफा रिकार्ड बना लिया है.
               
महिला युगल में अिनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की गैर वरीय जोड़ी को दूसरी वरीय कैमिला रिटर जुल और क्रिस्टीना पेडर्सन की डेनमार्क की जोड़ी ने हराया. हालांकि भारतीय खिलाड़यिों ने मैच में एक घंटे 13 मिनट तक कड़ा संघर्ष किया लेकिन वह 24-22  17-21  21-15 से मैच गंवा बैठी.
                 
एक अन्य युगल जोड़ी संजना संतोष और आरती सारा सुनील भी 14वीं सीड चीनी जोड़ी के सामने जीत दर्ज नहीं कर सकीं और 35 मिनट में विपक्षी बाओ यिशिन तथा यू शियोहान ने 21-14  21-15 से मैच जीत कर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment