अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडिबल ने की 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

Last Updated 13 Jan 2024 10:15:28 AM IST

अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ई-कॉमर्स जायंट में समग्र नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों यानी 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।


मेजन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ई-कॉमर्स जायंट में समग्र नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों यानी 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह ट्विच, प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियोज में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी के बाद, अमेजन भी ऑडिबल में कर्मचारियों की संख्या कम कर रहा है।

ऑडिबल के सीईओ बॉब कोरिगन के एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, हमारे सामने बढ़ते चुनौतीपूर्ण लैंडस्केप को देखते हुए, आने वाले साल और भविष्य में हमें लगातार सफलता की स्थिति में लाने के लिए नौकरियों में कटौती की गई।

रिपोर्ट में गुरुवार देर रात कहा गया कि छंटनी से ऑडिबल की कंटेंट टीमों पर कोई असर नहीं पड़ा।

ऑडिबल सीईओ ने कहा, ''हमने बिना सोचे-समझे यह रास्ता नहीं अपनाया। लेकिन दुनिया भर में अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम श्रेणी की ऑडियो स्टोरीटेलिंग प्रदान करना जारी रखने के लिए हमें अभी और निकट भविष्य में काम करने के लिए अधिक दुबला और अधिक कुशल बनने की आवश्यकता होगी।''

ऑडिबल के लिए 2023 एक "मजबूत वर्ष" था और व्यवसाय "अच्छी स्थिति में" है।

अमेजन ने 2008 में लगभग 300 मिलियन डॉलर के सौदे में ऑडिबल का अधिग्रहण किया। ऑडिबल कैटलॉग में 850,000 से अधिक टाइटल्स शामिल हैं।

इस बीच, अमेजन प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियोज़ में भी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।

डिवीजन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माइक हॉपकिंस ने एक ईमेल में कटौती की घोषणा करते हुए कहा कि कटौती का कारण हमारे निवेश को बढ़ाते हुए कुछ क्षेत्रों में निवेश को कम करना या बंद करना है और सबसे अधिक प्रभाव डालने वाली कंटेंट और प्रोडक्ट पहल पर ध्यान केंद्रित करना है।

कंपनी ने अमेरिका में प्रभावित श्रमिकों को सूचित करना भी शुरू कर दिया है और इस सप्ताह अधिकांश अन्य क्षेत्रों को सूचित करेगी।

अमेजन के स्वामित्व वाला लाइव गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच भी कथित तौर पर अपने 35 प्रतिशत कार्यबल या लगभग 500 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा था।

IANS
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment