डिस्कॉर्ड 170 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

Last Updated 13 Jan 2024 10:08:05 AM IST

पॉपुलर टीनएज चैट प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड विभिन्न विभागों में अपने 17 प्रतिशत कार्यबल यानी लगभग 170 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।


पॉपुलर टीनएज चैट प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड विभिन्न विभागों में अपने 17 प्रतिशत कार्यबल यानी लगभग 170 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।

वर्ज द्वारा प्राप्त इंटरनल मेमो में, डिस्कोर्ड के सीईओ जेसन सिट्रोन ने गुरुवार देर रात हुई सर्वदलीय बैठक में निर्णय के लिए ओवर-हायरिंग को जिम्मेदार ठहराया।

सिट्रोन ने मेमो में लिखा, "हम तेजी से बढ़े और 2020 के बाद से अपने कार्यबल को 5 गुना तेजी से बढ़ाया।"

उन्होंने कहा, ''हमने और ज्यादा प्रोजेक्ट्स हाथ में लिए हैं और काम करने के तरीके में हम कम कुशल हो गए। आज, हम अपने संगठन में और ज्यादा चुस्ती लाने के लिए अपना ध्यान केंद्रित करने और साथ मिलकर काम करने के तरीके में सुधार करने की आवश्यकता पर स्पष्ट हो रहे हैं। इसी कारण से हमने कार्यबल के आकार को कम करने का निर्णय लिया है।''

पिछले अगस्त में, डिस्कॉर्ड ने पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में अपने 4 प्रतिशत कर्मचारियों यानी लगभग 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। डिस्कॉर्ड ने अब तक कुल मिलाकर लगभग 1 बिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है। सिट्रोन ने आंतरिक ज्ञापन में कहा कि प्रभावित कर्मचारियों को पांच महीने का वेतन, पांच महीने का लाभ निरंतरता, तीन महीने की विस्थापन सेवाएं और 1 फरवरी, 2024 को निर्धारित पुरस्कारों की इक्विटी निहितार्थ मिलेगा।

उन्होंने कहा, ''मुझे विश्वास है कि यह हमें एक मजबूत और लाभदायक व्यवसाय का निर्माण जारी रखने के लिए सर्वोत्तम स्थिति में रखेगा जो हमारे यूजर्स के लिए अद्भुत उत्पाद प्रदान करता है और आने वाले वर्षों के लिए हमारे मिशन का समर्थन करता है।''

IANS
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment