Uttarakhand: देहरादून में जिलाधिकारी के नेतृत्व में फुटपाथ, स्ट्रीट वैडर्स, ठेली, पटरी और रेड़ी वालों के अतिक्रमण को हटाया

Last Updated 14 Jan 2024 09:50:41 AM IST

देहरादून में एक बार फिर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। इसमें शहर के विभिन्न चौराहों से अतिक्रमण को हटाया गया और यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित किया गया। यह कार्रवाई जिलाधिकारी सोनिया सिंह के निर्देश पर की गई।


देहरादून में अतिक्रमण हटाया

शहर में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने भी शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए थे।

साथ ही शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए भी प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। डीएम सोनिक के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने के लिए 5 टीमों का गठन किया गया। जिन्हें जोन वार बांटा गया है। उसी के अनुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

घंटाघर से पेसिपिक मॉल राजपुर रोड, घंटाघर से एफआर आई, आराघर से धर्मपुर चौक, रिस्पना, जोगीवाला तक फुटपाथ/स्ट्रीट वैडर्स/ठेली/पटरी/रेड़ी आदि व्यापारियों जिनके द्वारा अतिक्रमण किये गये हैंं, उन्हें वहां से हटाया गया।

साथ ही नगर निगम ने 42 चालान करते हुए रुपए 32800 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई, पुलिस द्वारा लगभग 40 चालान करते हुए, रुपए 20000 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई।

इसी प्रकार आरटीओ द्वारा लगभग 14 चालान करते हुए रुपए 7000 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई।

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है, कि अतिक्रमण के विरुद्ध नियमित अभियान चलाते हुए, फुटपाथ, सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करें तथा किसी भी दशा में उन्हें पुनः अनधिकृत रूप से अतिक्रमण व किसी भी प्रकार की अवांछनीय गतिविधिया संचालित न होने दें।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment