Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में एक बार फिर से होगी भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

Last Updated 05 Sep 2023 11:51:40 AM IST

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में आंशिक बदलाव के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है।


वहीं 6 सितंबर से 8 सितंबर तक राज्य के अनेक जनपदों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को राजधानी देहरादून समेत कुमाऊँ मंडल के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार, मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। उत्तराखंड में मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम शुष्क रहेगा, वहीं पहाड़ों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है, विशेष कर बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत में।

सोमवार को राजधानी देहरादून समेत कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है जबकि गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हाल्की से बहुत हल्की वर्षा हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 7 सितंबर को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर चंपावत जिले में भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। कहीं कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और वर्षा की तीव्र दौर की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment