चमोली: थराली के सोल क्षेत्र में देर रात बादल फटा, शिव मंदिर भी आया चपेट में

Last Updated 18 Aug 2023 10:22:26 AM IST

थराली क्षेत्र में एक बार फिर से बारिश ने कहर बरपाया है। गुरुवार देर रात सोल क्षेत्र में अतिवृष्टि और बादल फटने की घटना सामने आई हैं।


 बादल फटने के बाद प्राणमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बहने लगा।साथ ही पिंडर नदी भी उफान पर आ गई। नदियों का पानी लोगों के घरों व  शिव मंदिर में घुस गया। इससे भारी नुकसान हुआ है। कई घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते स्थानीय लोगों को बहुत नुकसान हो चुका है। अब बारिश की एक-एक बूंद से लोगों में दहशत का माहौल बन रहा है। थराली क्षेत्र में देर रात को स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए जागरूक किया। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन लोगों की मकानों और  भूमि को भारी क्षति पहुंचा है।

थराली कस्बे के पास पिंडर नदी का प्रवाह क्षेत्र है। इससे पूर्व भी पिंडर नदी कई बार इस क्षेत्र में बड़ा नुकसान कर चुकी है। ऐसे में लगातार हो रही बारिश के चलते और पिंडर नदी के जलस्तर बढ़ने से लोगों में खौफ का माहौल बन गया है। पुलिस प्रशासन और स्थानीय युवा लगातार लोगों की सुरक्षा को लेकर सजग कर रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता महावीर बिष्ट ने बताया कि, क्षेत्र में भारी बारिश ने काफी नुकसान पहुचाया है। दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं। देर रात हुई बारिश से शिव मंदिर भी मलबे की चपेट में आ गया है।

 

आईएएनएस
चमोली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment