राहुल गांधी 2024 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की गलती नहीं करेंगे - पुष्कर सिंह धामी

Last Updated 19 Aug 2023 04:23:55 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव लड़ने की खबर पर प्रतिक्रिया दी।


उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा है कि राहुल गांधी अब अमेठी से चुनाव लड़ने की गलती नहीं करेंगे।

दिल्ली दौरे पर आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी पिछली बार (2019 में) भी अमेठी से चुनाव लड़े थे और उसका परिणाम देखा था, इसलिए वे समझते हैं कि अब वह (राहुल गांधी) ऐसी गलती नहीं करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस आलाकमान द्वारा हाल में उत्तरप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए अजय राय ने राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने और जीतने का बयान दिया था।

बता दें, राहुल गांधी 2019 में अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे।

उत्तराखंड में आई आपदा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए धामी ने बताया कि राज्य में मानसून के अति सक्रिय होने के कारण भारी बारिश हुई है, जिसके कारण भारी तबाही और नुकसान हुआ है। राज्य सरकार ने केंद्र से मदद का अनुरोध किया था। केंद्र ने राज्य में एक टीम भेजी है, जो आपदा से हुए नुकसान का आकलन कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार आपदा के बाद के प्रभावों को कम करने और आपदा से प्रभावित लोगों की मदद करने का प्रयास कर रही है ताकि राज्य में सामान्य स्थिति बहाल हो सके।

सीएम धामी ने बताया कि राज्य में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सिलसिले में कुछ उद्योग समूहों और संगठनों के साथ बैठक के लिए वे दिल्ली आए हैं। साथ ही उन्हें राज्य से जुड़ी कई परियोजनाओं के लिए केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलना है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment