उत्तराखंड: अगले 24 घंटे में चमोली समेत चार जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी

Last Updated 03 Feb 2023 01:28:04 PM IST

उत्तराखंड में एक बार फिर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। राज्य में अगले 24 घंटे में एवलांच आने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।




 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले में एवलांच आने की आशंका है। जिसको देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने संबंधित जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड के चमोली जिले में कुछ दिन पहले ही ग्लेशियर टूटने की तस्वीरें सामने आई थी। इस घटना के बाद चमोली जिले के मलारी क्षेत्र और इसके आसपास में हड़कंप मच गया था। एक बार फिर आपदा प्रबंधन विभाग ने एवलांच को लेकर अलर्ट जारी किया है।

अलर्ट में साफ किया गया है कि 3000 मीटर से ऊंचे स्थानों पर एवलांच का खतरा संभावित माना गया है और यह अलर्ट अगले 24 घंटों के लिए जारी हुआ है।

वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि डीजीआई चंडीगढ़ द्वारा क्षेत्र विशेष की बर्फबारी, मौसम आदि की रेगुलर मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाती है और उक्त तथ्यों के आधार पर दैनिक चेतावनी जारी की जाती है। इस संबंध में अपील की गई है कि किसी प्रकार की अफवाहें या भ्रामक खबरें ना फैलाई जाए।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment