उत्तराखंड: पिथौरागढ़ में बादल फटने से एक की मौत, कई घरों को नुकसान

Last Updated 07 Sep 2019 12:25:30 PM IST

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में शुक्रवार देर रात बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो महिलायें घायल हो गयी है और चार मकान क्षतिग्रस्त हो गये।


जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले चौबीस घंटे से पिथौरागढ़ जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में भीषण बरसात हो रही है। इसी कारण मुनस्यारी तहसील के तल्ला जौहार-नाचनी क्षेत्र में टिमटिया बोरागांव में रात 2 बजकर 40 मिनट पर बादल फटने से एक भवन मलबे में दब गया। जिससे उसमें रह रहे एक परिवार के तीन सदस्य मलबे में दब गये। ग्रामीणों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य चलाया। मलबे में दबने से रामसिंह (60) मौत हो गयी जबकि धनी देवी, और चंद्रा देवी घायल हो गयीं।

रिपोर्ट के अनुसार बादल फटने से बांसबगड़ के सियाधुरा और गोकुलधुरा के कोट्यूड़ा में भी नुकसान की सूचना है। यहां चार घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। सियाधुरा में एक व्यक्ति घायल हुआ है और कई मवेशियों के भी मलबे में दबे होने की खबर है।

राजस्व उपनिरीक्षक नाचनी ने बताया है कि बादल फटने से क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है और खतरे की जद में आये मकानों को खाली करा लिया गया है। प्रभावितों और पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने अधिकारियों को मौके पर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं।

डीडीहाट के उपजिलाधिकारी ने प्रभावित गांव में पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस और राज्य आपदा प्रबंधन नियंत्रण बल, राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य जारी है।
 

 

वार्ता
नैनीताल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment