उत्तराखंड: आपदा-ग्रस्त उत्तरकाशी में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 3 की मौत

Last Updated 21 Aug 2019 01:32:41 PM IST

उत्तराखंड के आपदाग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत कार्यों में लगे एक हेलीकॉप्टर के बुधवार को मोल्डी के निकट दुर्घटनग्रस्त होने से उसमें सवार एक पायलट समेत सभी तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी।


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को आपदा-ग्रस्त उत्तरकाशी जिले में राहत सामग्री वाले हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख व्यक्त किया है ।    

ट्विटर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ‘‘हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर दुखद है । ईश्वर से मृतात्माओं की शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं ।’’  

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि निजी कंपनी का यह हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी में एक गांव से दूसरे गांव जा रहा था कि तभी वह मोल्डी गांव के पास तारों में उलझकर क्रैश हो गया।    

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में पायलट, सह-पायलट और एक स्थानीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी।    

उत्तरकाशी जिले के मोरी क्षेत्र में गत रविवार को बादल फटने और लगातार भारी बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में 70 किलोमीटर क्षेत्र के कुल 51 गांव प्रभावित हुए तथा कई भवन ढह गये जिसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी। इन घटनाओं में छह अन्य व्यक्ति लापता भी हो गये। आठ अन्य व्यक्ति इनमें घायल भी हुए हैं जिनका प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 

भाषा
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment