त्रिशंकु विधानसभा की सूरत में मायावती को लेकर बोले अखिलेश रिश्ता है, जरूरत पड़ी तो देखेंगे

Last Updated 10 Mar 2017 06:00:17 AM IST

एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा के मिल रहे संकेतों के बीच सपा अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगे,यह कोई नहीं चाहेगा.


बसपा सुप्रीमो मायावती एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

हम भी नहीं चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश को भाजपा रिमोट कंट्रोल से चलाए. सपा व कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने के प्रति आश्वस्त अखिलेश ने कहा कि मायावती के साथ एक रिश्ता है और मैं उनका हमेशा से सम्मान करता हूं. अगर जरूरत पड़ी तो देखेंगे.

एग्जिट पोल से मिल रहे तरह-तरह के रूझानों के बीच बीबीसी हिंदी से हुई करीब आधे घंटे की बातचीत में अखिलेश ने कहा कि मैं खाली बैठा हूं, हमें भी रिजल्ट का इंतजार है.

हमेशा सम्मान दिया : अखिलेश ने कहा कि जहां तक सवाल गठबंधन का है, तो हम सरकार बनाने जा रहे हैं इसलिए हम बहुत कुछ नहीं कहना चाहते, बसपा की एक नेता का हम एक रिश्ते के नाते हमेशा से सम्मान करते रहे हैं. लोग स्वाभाविक तौर पर मान रहे हैं कि सरकार बनाने की किसी स्थिति में हम उनके साथ जा सकते हैं.

चला बड़ा सियासी दांव : एग्जिट पोल के रूझानों के बीच अखिलेश ने बड़ा सियासी दांव चला है. यदि विधानसभा त्रिशंकु होती है और ऐसी स्थिति बनती है,बसपा और भाजपा मिलकर सरकार बनाने की बातचीत शुरू करें, इससे पहले ही अखिलेश ने बसपा के प्रति नरमी दिखाकर यह संकेत दिया है कि बसपा के पास भाजपा ही नहीं कांग्रेस व सपा गठबंधन का भी विकल्प है. राहुल गांधी तो पहले ही भाजपा को रोकने के लिए बसपा का साथ लेने की बात कह चुके हैं.

भाजपा व पीएम दुश्मन नम्बर वन : यह पूछे जाने पर कि प्रदेश की राजनीति में सपा का दुश्मन नम्बर वन कौन है तो अखिलेश ने तपाक से कहा कि भाजपा व पीएम दुश्मन नम्बर वन है.
भरोसे का आधार : अखिलेश को अपने गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने का पूरा भरोसा है. इसकी वजह बताते हैं कि हमने पांच वर्ष में जो काम किए हैं उसे जनता के बीच लेकर गए हैं. प्रधानमंत्री जी ने तीन वर्षो में क्या किया है,पूछने के बाद भी नहीं बताते. इसीलिए हमने चुनाव में काम बोलता है का नारा दिया था.

काम की बात नहीं करते : सपा अध्यक्ष ने चुनाव बाद भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मन की बात तो खूब करते हैं लेकिन काम की बात नहीं करते.
आधी आबादी की नुमाईदगी : चुनाव प्रचार के दौरान डिंपल यादव को स्टार प्रचारक के रूप में इस्तेमाल करने के सवाल पर अखिलेश कहते हैं कि डिंपल आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करें, इसके लिए मैंने उन्हें आगे किया.

किसी से नाराज नहीं : यह पूछे जाने पर कि क्या चाचा शिवपाल से नाराज हैं, इस पर अखिलेश ने कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं हूं, कोई अगर मुझ से नाराज है तो मैं क्या कर सकता हूं.
नेताजी से मिलूंगा : अखिलेश ने कहा कि उन्हें अब नतीजों का इंतजार है. 11 तारीख को चुनाव नतीजों के साथ नेताजी (मुलायम सिंह यादव) से मिलने जाऊंगा.
गायत्री पर कानून करेगा काम : गायत्री प्रजापति के मामले में श्री यादव ने कहा कि सुप्रीमकोर्ट इस मामले की निगरानी कर रहा है, मैंने कानून सम्मत काम करने को कहा है. निष्पक्ष कार्रवाई होगी. उनके दो साथी पकड़े भी गए हैं.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment