बसपा की सरकार बनी तो बुंदेलखंड बनेगा राज्य : बसपा अध्यक्ष

Last Updated 18 Feb 2017 09:25:59 PM IST

बुंदेलखंड के झांसी में शनिवार को जनसभा कर रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यदि बसपा सरकार बनी तो हर हाल में बुंदेलखंड राज्य बनवाया जाएगा.


अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

इसके लिए केंद्र सरकार पर तब तक दवाब बनाया जाएगा जब तक बुंदेलखंड राज्य नहीं बन जाता.

झांसी में प्रदर्शनी ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा में बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बुंदेलखंड एक अति पिछड़ा इलाका है. इसके विकास के लिए बुंदेलखंड का राज्य बनना जरूरी है.

उन्होंने कहा, \'पिछली सरकार में भी उनकी बसपा सरकार बुंदेलखंड को राज्य बनाने के पक्ष में थी. इस बार भी सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड राज्य के लिए केंद्र सरकार पर दवाब बनाएंगी.

यह दवाब तब तक बनाया जाएगा जब तक बुंदेलखंड राज्य नहीं बना जाएगा. बुंदेलखंड राज्य बनने के बाद ही यहां के गरीबों का विकास होगा. कई योजनाएं आएंगी, जिससे यहां लोगों को लाभ मिल सके.\'



मायावती ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हें तो वोट मांगने का नैतिक अधिकार ही नहीं है. वहीं, कांग्रेस के लिए मायावती ने कहा कि अपनी गलत नीतियों के चलते कांग्रेस पार्टी को केंद्र और विभिन्न राज्यों में सत्ता गंवानी पड़ी.

उन्होंने सपा पर वार करते हुए कहा कि सपा राज में अपराध को बढ़ावा मिला है. यहां अपराधियों को सत्ताधारी पार्टी का संरक्षण प्राप्त है. उप्र में सपा राज में महिला उत्पीड़न, जमीनों पर अवैध कब्जा को बढ़ावा मिला.

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने प्रदेश में विकास के कार्य आधे-अधूरे ही किए हैं. उन्होंने वादा किया कि इस बार उप्र में बसपा सरकार की पूर्ण बहुमत से जीत होगी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment