बदायूं में बोले पीएम, अखिलेश जी आपका काम नहीं कारनामे बोलते हैं

Last Updated 11 Feb 2017 01:20:07 PM IST

भाजपा के पक्ष में प्रचार करने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले अखिलेश का काम नहीं बल्कि ‘कारनामे’ बोलते हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, बदायूं 100 सबसे पिछड़े जिलों में से एक है जबकि बदायूं तो वीआईपी जिला है क्योंकि ये मुलायम और मायावती का कार्यक्षेत्र रहा, फिर भी बदायूं का विकास नहीं हुआ.

उन्होंने कहा, अखिलेश जी कहते हैं कि काम बोलता है. यूपी का बच्चा बच्चा जानता है कि आपका काम नहीं, आपके कारनामे बोलते हैं. नौकरियों में भर्ती में भ्रष्टाचार और उस पर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाना भी आपका कारनामा था. उत्तर प्रदेश में आप जनता के सवालों का उत्तर नहीं दे रहे हैं. जनता वोटिंग मशीन में आपको जवाब देगी.

उन्होंने कहा, "मैं हैरान हूं कि एक टीवी शो में अखिलेश जी ने लोगों से सवाल पूछा कि क्या ‘अच्छे दिन’ आ गये हैं. मैं उनसे पूछता हूं कि उत्तर प्रदेश में पांच साल से राज कर रहे हो, पहले तुम बताओ कि तुमने अच्छे दिन लाने के लिये क्या किया?"

उन्होंने कहा, इस प्रदेश की बदहाली के लिये सपा और बसपा जिम्मेदार हैं, उनसे हिसाब मांगने का वक्त आ गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश पांच साल पहले गांव-गांव जाकर यह बताते थे कि मायावती सरकार भ्रष्ट है और सपा के सत्ता में आने के बाद वह भ्रष्टाचारियों को जेल भेज देंगे, लेकिन सरकार बनने पर उन्होंने ऐसा नहीं किया, उल्टे, जो लोग मायावती को सबसे प्रिय थे, जिन अधिकारियों पर आरोप लगे थे, अखिलेश आते ही दो-चार महीने ड्रामा किए और उन्हीं लोगों को अच्छे पद दिये और उससे भी ज्यादा भ्रष्टाचार करने के दरवाजे खोल दिये.

नोटबंदी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जो कभी एक-दूसरे के पक्ष में नहीं बोलते, जब मैंने काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नोटबंदी का कड़ा कदम उठाया तो उन सबकी जमीन खिसक गयी और सारी पार्टियां मोदी के खिलाफ खड़ी हो गईं. मायावती-अखिलेश के सुर एक हो गए.

उन्होंने कहा, अखिलेश जी, आपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए नौजवानों के भविष्य पर अलीगढ़ का ताला लगा दिया है.

सपा कांग्रेस गठबंधन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, लोहिया जी कांग्रेस के खिलाफ थे. जो लोग लोहिया जी के आदर्शों का पालन करते हैं वे अब कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, क्यों आजादी के 70 साल बाद भी देश में 18 हजार गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची.

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment